Connect with us

Tech

Vivo Y91 स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, यहां से खरीदें

Published

on

चीन की बेहतरीन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपने स्मार्टफोन में खास कैमरे और फीचर्स के लिए जानी जाती है. यह भारतीय बाजार में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है. लोग भी वीवो के स्मार्टफोन्स को खूब पसंद करते हैं. अगर आप भी वीवो का अच्छा स्मार्टफोन और सस्ते दाम में खरीदने की राह देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. जी हां! हाल ही में वीवो ने अपने Y सीरीज के दमदार फोन की कीमत में कटोती की है. इस फोन का नाम है Vivo Y91 जिसको जनवरी के महीने में ही लांच किया गया था.

लांच के वक्त इस स्मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपये रखी गई थी. बता दें वीवो ने इस स्मार्टफोन को भारत में केवल 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ उतारा था. अच्छी खबर यह है कि अब इस स्मार्टफोन को आप 1,000 रुपये देखकर भी खरीद सकते हैं, दरअसल इस समय इस फोन पर 1000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

Vivo Y91 को आप दो कलर ऑप्शन स्टारी ब्लैक और ओशियन ब्लू के साथ अपना बना सकते हैं. इसकी असल कीमत तो 10,990 रुपये है लेकिन इसको 1,000 रुपये के डिस्काउंट के बाद 9,990 रुपये में खरीद सकते हैं. अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छा रखते हैं तो वीवो ई-स्टोर और अमेजन पर जाकर खरीद सकते हैं. इसे खरीदने पर वीवो की आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं, जिसमें नो कॉस्ट EMI और एक्सचेंज ऑफर शामिल हैं. कंपनी ने इस बात को साफ नहीं किया है कि Vivo Y91 कीमतों में कटौती कुछ समय के लिए की गई है या हमेशा के लिए.

स्पेसिफिकेशन्स

Vivo Y91 स्मार्टफोन में 6.22 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले तो दी गई है इसके अलावा इसकी स्क्रीन भी बेजल लेस है और इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है. इसमें 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज और MediaTek Helio P22 प्रोसेसर मौजूद है. ये स्मार्टफोन एंड्रयड 8.1 ओरियो बेस्ड फनटच OS 4.5 पर काम करता है.

बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है, वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.4 है. वहीं सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इस फोन की इंटरनल मेमोरी को कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,030 mAh की है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

चार साल पुराने पीसी पर आता है ज्यादा खर्च, माइक्रोसॉफ्ट ने जारी की टेकआइल रिपोर्ट

Published

on

more then four year old PC comes on the expensive, Microsoft releases Techil report
लखनऊ : माइक्रोसॉफ्ट ने आज भारत में एसएमई पर किए गए सर्वेक्षण के परिणामों का अनावरण किया, जिसके अनुसार चार साल से पुराने पीसी उपयोग कर रहे  एसएमई  को प्रति डिवाइस 93500 रूपये खर्च करने पड़ते है। more then four year old PC comes on the expensive, Microsoft releases Techil report
टेकआइल द्वारा किए सर्वेक्षण में पुराने पीसी का इस्तेमाल करने के कारण मरम्मत, उत्पादकता की कमी एवं सुरक्षा में जोखिम के चलते उपयोगकर्ता को यह अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ता है। सर्वेक्षण में यह भी पता चला है कि चार साल से पुराने एक पीसी की रखरखाव में आने वाले लागत पर तीन या अधिक आधुनिक पीसी खरीदे जा सकते हैं। यह सर्वेक्षण लखनऊ और भारत के 20 अन्य शहरों में एसएमई पर किया गया।
उत्त रप्रदेश में 89 लाख से अधिक एमएसएमई हैं, यह संख्या भारत में सबसे अधिक है, यह उद्यम 1.65 करोड़ से अधिक लोगों को रोज़गार देते हैं। सीआईआई की रिपोर्ट के अनुसार ये एमएसएमई राज्य के ओद्यौगिक आउटपुट में तकरीबन 60 फीसदी का योगदान देते हैं।
पीसी यानि पर्सनल कम्प्यूटर एसएमई के संचालन में बेहतर दक्षता, बेहतर उत्पादकता और बेहतर विकास के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं। हालांकि जब एक पीसी चार साल से अधिक पुराना हो जाता है, इसके इस्तेमाल की लागत कई गुना बढ़ जाती है। यह अतिरिक्त लागत पीसी की मरम्मत, रखरखाव, उत्पादकता में कमी की वजह से होती है।
more then four year old PC comes on the expensive, Microsoft releases Techil report

more then four year old PC comes on the expensive, Microsoft releases Techil report

फरहाना हक, ग्रुप डायरेक्टर- डिवाइसेज़, माइक्रोसॉफ्ट इण्डिया के अनुसार, ‘‘भारतीय एसएमई (लघु एवं मध्यम उद्योग) अपने संचालन को प्रभावी बनाने तथा नए उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके चलते कारोबारों का विकास तेज़ी से हो रहा है।
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ 10 पावर्ड पीसी उपलब्ध कराने के लिए पीसी निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है, जो एसएमई की कारोबार संबंधी ज़रूरतों को पूरा करते हैं, उनके कारोबार की उत्पादकता बढ़ाने में मदद करते हैं और कर्मचारियों को आधुनिक तकनीक के द्वारा सहयोग प्रदान करते हैं।’’
सर्वेक्षण किए गए 30 फीसदी से अधिक एसएमई चार साल से पुराने पीसी इस्तेमाल कर रहे हैं। सर्वेक्षण में यह भी पाया गया है कि एसएमई नए पीसी खरीदने से घबराते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वर्तमान में वे जिन ऐप्लीकेशन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे अपग्रेडेड पीसी पर काम नहीं करेंगे, या उनके पास नए पीसी खरीदने के लिए धनराशि नहीं होती।
एसएमई मालिक अक्सर अल्पकालिक लागत पर ध्यान केन्द्रित करते हैं, जो ज़्यादातर मामलों में सही नहीं होता, बल्कि अक्सर इसकी वज़ह से ज़्यादा लागत आती है। ज़्यादातर मामलों में पुराने पीसी की मरम्मत पर खर्च होने वाली लागत नए पीसी की खरीद की तुलना में अधिक होती है।
सर्वेक्षण में पाया गया कि आधुनिक पीसी का इस्तेमाल करने वाले एसएमई की उत्पादकता बढ़ी है, लागत में कमी आई और सुरक्षा का स्तर बढ़ा है। इसका विवरण निम्नानुसार हैः
66 फीसदी एसएमई ने पाया कि पुराने पीसी के बजाए क्लाउड एवं मोबिलिटी समाधानों से पावर्ड नए पीसी अपनाने से उनकी दक्षता में सुधार हुआ।
63 फीसदी एसएमई ने पाया कि वे नए पीसी पर ज़्यादा सुरक्षित हैं और अपने डेटा को सिक्योर रख सकते हैं।
58 फीसदी एसएमबी के अनुसार नया पीसी अपनाने से उनकी रखरखाव की लागत कम हुई।
41 फीसदी एसएमबी ने माना कि नए पीसी ने उनके कर्मचारी ज़्यादा उत्पादकता हो गए हैं।
विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम से युक्त नए पीसी एसएमई के लिए कारोबार एवं आईटी फंक्शन्स को बढ़ाते हैं,

more then four year old PC comes on the expensive, Microsoft releases Techil report

इसका विवरण निम्नानुसार हैः 
उच्च उत्पादकताः विंडोज़ 10 अपने बिल्ट-इन टूल्स एवं आधुनिक फीचर्स के साथ उपयोगकर्ता को सहज अनुभव प्रदान करता है, यह उपयोगकर्ता के काम को अधिक प्रभावी बनाता है। नया पीसी 4 साल पुराने पीसी की तुलना में 2.1 गुना तेज़ी से मल्टी टास्किंग करता है, जिससे कर्मचारी की उत्पादकता बढ़ती है।
इंटेलीजेन्ट सिक्योरिटीः पुराने पीसी का इस्तेमाल करने से डेट चोरी की संभावना बढ़ जाती है। विंडोज़ 10 अडवान्स्ड सिक्योरिटी के साथ एसएमई को हैक और साइबर-अटैक से सुरक्षित रखता है।
आसान डिप्लॉयमेन्टः विंडोज़ 10 के साथ आईटी डिप्लॉयमेन्ट और अपडेट्स करना आसान हो जाता है, इसके अलावा, विंडोज़ 7 ऐप्लीकेशन्स को आसानी से विंडोज़ 10 में अपग्रेड किया जा सकता है।
प्रत्यास्थ प्रबंधनः विंडोज़ 10 स्मार्टफोन और टेबलेट की तरह मोबाइल डिवाइसेज़ के साथ सहज और बेहतर इंटीग्रेशन उपलब्ध कराता है।
सर्वेक्षण के अनुसार भारत में एसएमई में इस्तेमाल किए जाने वाले 61 फीसदी से ज़्यादा पीसी में विंडोज़ के पुराने वर्ज़न का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन्हें विंडोज़ 10 में अपग्रेड करने से पीसी को अधिक सुरक्षित, उत्पादक और सहज बनाया जा सकता है।
Continue Reading

Tech

एयरटेल ने मोबाईल पर दिया मुफ्त हैलो ट्यूंस का तोहफा, पसंदीदा गानों को बनाए रिंग बैक टोन

Published

on

Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs
लखनऊ: अपने नए एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम के तहत आकर्षक फायदों की बढ़ती श्रृंखला के तहत, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज बताया कि इसके पोस्टपेड एवं प्रिपेड मोबाईल ग्राहक विंक म्यूज़िक ऐप द्वारा अपने पसंदीदा गानों को निशुल्क अपनी हैलो ट्यून (रिंग बैक टोन) बना सकते हैं। Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs
विंक म्यूज़िक के संग्रह में सभी 40 मिलियन गाने एयरटेल मोबाईल के ग्राहकों को ‘हैलो ट्यून’ के रूप में उपलब्ध होंगे और उन्हें इसके लिए 36 रु. का मासिक सब्सक्रिप्शन शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा।
यह एक्सक्लुसिव बेनेफिट सभी मोबाईल ग्राहकों को प्रिपेड बंडल या 129 रु. से ज्यादा के पोस्टपेड प्लान पर उपलब्ध होगा।
अपनी मुफ्त हैलो ट्यून पाने के लिए ग्राहकों को विंक म्यूज़िक ऐप (एन्ड्राॅयड एवं आईओएस पर उपलब्ध) का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड करना होगा और अपनी रिंग बैक टोन के रूप में अपने पसंदीदा गाने सेट करने के लिए हैलो ट्यूंस पर क्लिक करना होगा।
Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs

Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs

ग्राहक अपनी ‘हैलो ट्यून’ को जितनी बार चाहें, उतनी बार सेट करके बदल सकेंगे। आपको केवल हर 30 दिन में विंक म्यूज़िक द्वारा मुफ्त ‘हैलो ट्यूंस’ का सब्सक्रिप्शन रिन्यू कराना होगा।

विंक म्यूज़िक की एक्सक्लुसिव लाईब्रेरी 12 शैलियों और 15 भाषाओं, जैसे इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती, हरियाणवी, भोजपुरी, बंगाली, उड़िया, असमी और राजस्थानी में लोकप्रिय संगीत प्रदान करती है।
भारती एयरटेल पर सीईओ – कंटेंट एवं ऐप्स, समीर बत्रा ने कहा, ‘‘हमें एयरटेलथैंक्स के तहत विंक म्यूज़िक का पूरा कैटालोग मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ रिंग बैक टोन के रूप में देने पर खुशी हो रही है। विंक म्यूज़िक का फोकस पर्सनलाईज़्ड एवं समझदार यूज़र अनुभव प्रदान करने के लिए टेक्नाॅलाॅजी एवं डीप डेटा साईंस के उपयोग पर है।
एयरटेल मोबाईल ग्राहक खुद की अभिव्यक्ति के लिए ‘हैलो ट्यून्स’ का उपयोग करते हैं। एयरटेल मोबाईल ग्राहक विंक म्यूज़िक पर अपने पसंदीदा गानों का आनंद ले सकते हैं और बटन क्लिक करते ही उन्हें हैलो ट्यून के रूप में सेट कर सकते हैं। यह ग्राहकों का आभार व्यक्त करने के लिए एयरटेल द्वारा दिया जाने वाला एक और फायदा है।’’
ग्राहक विंक म्यूज़िक द्वारा अपने पसंदीदा गानों को निशुल्क हैलो ट्यून्स कैसे बनाएं:
1. विंक म्यूज़िक का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड करें या फिर अपने वर्तमान ऐप को लेटेस्ट वर्ज़न में अपडेट करें।
2. ऐप लाॅन्च करें और ऐप में सबसे ऊपर दाईं ओर दिए ‘हैलो ट्यूंस’ आईकन पर क्लिक करें।
3. अपना पसंदीदा गाना चुनें और उसे हैलो ट्यून बनाएं।
4. इसके अलावा यूज़र अपना पसंदीदा गाना चला सकते हैं और म्यूज़िक प्लेयर में हैलो ट्यूंस आईकन पर क्लिक कर सकते हैं और वो गाना उनकी हैलो ट्यून बन जाएगा।
5. विंक म्यूज़िक ऐप पर हर 30 दिन में अपनी हैलो ट्यून कन्फर्म कीजिए और निशुल्क सब्सक्रिप्शन का आनंद लीजिए।
Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs

Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs

एयरटेलथैंक्स क्वालिटी कस्टमर्स बनाने के एयरटेल के उद्देश्य का अंग है और यह नया प्रोग्राम एक्सक्लुसिव रिवार्ड देने के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह नया प्रोग्राम सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम में श्रेणीबद्ध किया गया है। हर श्रेणी में एयरटेल के ग्राहकों के लिए अलग फायदे हैं। ये फायदे एयरटेल की मजबूत पार्टनरशिप्स द्वारा संभव हुए हैं, जो इसने अमेज़न प्राईम, नेटफ्लिक्स और ज़ी5 से लेकर विंक म्यूज़िक तक अनेक कंटेंट ब्रांड्स तथा डिवाईस ब्रांड्स आदि के साथ किए हैं।
सिल्वर श्रेणी में बेसिक कंटेंट – एयरटेल टीवी, विंक आदि मिलता है। गोल्ड में ग्राहकों को अनेक एडआन टेलीकाॅम बेनेफिट तथा प्रीमियम कंटेंट या फाईनेंशियल सर्विसेस की एक्सेस मिलती है। प्लेटिनम में ग्राहकों को एयरटेल की वीआईपी सर्विस, प्रीमियम कंटेंट, ई-बुक्स, डिवाईस प्रोटेक्शन तथा एक्सक्लुसिव इन्वाईट एवं ईवेंट्स तथा सेल्स की प्रायरिटी एक्सेस मिलती है।

Airtel offers free Hello Tuunts on mobile, ring back tone made by favorite songs

यह प्रोग्राम ऐप के बेहतरीन अनुभव द्वारा पाॅवर्ड है, जिससे यूज़र्स को सरल एवं यूज़र-फ्रेंडली तरीके से अपने फायदे चुनने, नैविगेट करने और एक्सेस करने की सुविधा मिलती है। इस ऐप का नया नाम, ‘एयरटेलथैंक्स’ रखा गया है, जो यूज़र की रुचि व प्रोफाईल के आधार पर मजबूत डेटा साईंस एवं सेगमेंटेशन एलगोरिद्म का उपयोग कर यूज़र के अनुभव को कस्टमाईज़ करता है।
भारती एयरटेल के बारे मेंः
भारती एयरटेल लिमिटेड अग्रणी ग्लोबल टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी है, जो एशिया और अफ्रीका के 18 देशों में काम करती है। इसका मुख्यालय नई दिल्ली, भारत में है। कंपनी सब्सक्राईबर्स की दृष्टि से विश्व के सर्वोच्च 3 मोबाईल सर्विस प्रोवाईडर्स में से एक है।
भारत में कंपनी 2जी, 3जी और 4जी वायरलेस सेवाएं, मोबाईल काॅमर्स, फिक्स्ड लाईन सेवाएं, हाईस्पीड होम ब्राॅडबैंड, डीटीएच, इंटरप्राईज़ सेवाएं जैसे कैरियर्स को नेशनल एवं इंटरनेशनल, लाँग डिस्टैंस सेवाएं आदि प्रदान करती है। अन्य जगहों पर यह 2जी, 3जी, 4जी वायरलेस सेवाएं और मोबाईल काॅमर्स प्रदान करती है। मार्च, 2019 के अंत तक भारती एयरटेल के पास 403 मिलियन से अधिक ग्राहक थे। अधिक जानकारी के लिए विज़िट करें: www.airtel.com
Continue Reading

Tech

सैमंसग इंडिया ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी टैब एस5ई और ए10.1, देखे कीमत व फीचर्स

Published

on

Samansong India launches Galaxy Tab S5E and A10.1, View Price & Features

देश के सबसे भरोसेमंद उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और मोबाइल फोन ब्रांड सैमसंग इंडिया ने आज अपने टैबलेट सेगमेंट में अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को और मजबूत करते हुए गैलेकसी टैब एस5ई और गैलेक्‍सी टैब ए10.1 को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। Samansong India launches Galaxy Tab S5E and A10.1, View Price & Features

ट्रेंडी युवाओं की जरूरतों और क्विक एक्सेस प्रोडक्‍टीविटी एवं कंटेंट बिंगिंग द्वारा संचालित मोबिलिटी में यूजर्स के ट्रेंड को ध्‍यान में रखते हुए नए लॉन्‍च किए गए गैलेक्‍सी टैब एस5ई और गैलेक्‍सी टैब ए10.1 का लक्ष्‍य बेहतर प्रदर्शन के साथ बेजोड़ यूजर्स अनुभव प्रदान करना है।

सैमसंग इंडिया के डायरेक्‍टरमोबाइल बिजनेस, आदित्‍य बब्‍बर ने कहाहमारे नए टैबलेट्स सैमसंग के दर्शन करो वह जो आप नहीं कर सकते’ को प्रदर्शित करते हैं। गैलेक्‍सी टैब एस5ईDeX के साथ एक पीसी जैसा वातावरण प्रदान करता है। यह एक ही डिजाइन में वर्कस्‍टेशन और टैबलेट की भूमिका निभाता है।

हमने एक शानदार सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले और अच्‍छी तरह से ट्यून किए गए ट्रू-टू-लाइफ क्‍वाड स्‍पीकर्स के साथ मनोरंजन के अ‍नुभव को पुर्नपरिभाषित किया है। और यह सब हमारे अब तक के सबसे हल्‍के और पतले टैबलेट में फिट किया गया है, जो आपको कम फ्रेम के साथ अधिक टैबलेट प्रदान करता है। यह वास्‍तव में एक चमत्‍कारिक डिजाइन है।

Samansong India launches Galaxy Tab S5E and A10.1, View Price & Features

Samansong India launches Galaxy Tab S5E and A10.1, View Price & Features

गैलेक्‍सी टैब एस5ई

आपको कनेक्‍टेड रखने के लिए गैलेक्‍सी टैब एस5ई को स्‍मार्ट फीचर्स के साथ पतला, हल्‍का और सोच-समझकर बनाया गया है और बहुमूल्‍य एवं प्रभावी मनोरंजन अनुभव के लिए इसे बारीकी से डिजाइन किया गया है।

पुर्नपरिभाषित डिजाइन, उपयोग में बेहद हल्‍का

अपने खूबसूरत और नए डिजाइन के साथ गैलेक्‍सी टैब एस5ई युवाओं के लिए व्‍यावहारिक और स्‍टाइल का प्रतीक है। बेहद पतला, 5.5एमएम स्‍लीक मेटल बॉडी और केवल 400 ग्राम वजन के साथ गैलेक्‍सी टैब एस5ई एक अल्‍ट्रा-पोर्टेबल है, जिसे आप आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं और आप जहां और जैसे चाहें इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं। 14.5 घंटे तक चलने वाली बैटरी लाइफ के साथ टैब एस5ई लंबी अवधि के प्रदर्शन के लिए समायोजित है, जो आपको लंबे समय तक ब्राउज, स्ट्रीम और खेलने की स्‍वतंत्रता प्रदान करता है।

DeX और की-बोर्ड के साथ 2-इन-1 अनुभव

सैमसंग DeX मोड के साथ सुसज्जित, गैलेक्‍सी टैब एस5ई यूजर्स के लिए एक पॉप-अप ऑफिस की तरह काम करता है। युवाओं की मल्‍टी-टास्किंग जरूरतों को पूरा करने के लिए गैलेक्‍सी टैब एस5ई यूजर्स को पोगो कीबोर्ड (अलग से बिक्री) के साथ कनेक्‍ट कर आसानी से DeX मोड और एंड्रॉयड मोड के बीच स्विच करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, नया और बेहतर DeX अपने नए यूआई और अधिक एप्‍लीकेशन के ऑप्‍टीमाइजेशन की वजह से मल्‍टी-टास्किंग को बेहद आसान बनाता है।

Samansong India launches Galaxy Tab S5E and A10.1, View Price & Features

DeX एक समय में 20 विंडोज ऑपरेशन को सपोर्ट करता है और उपभोक्‍ताओं को ड्रैग एंड ड्रॉप, मिनीमाइज, मैक्‍सीमाइज और अन्‍य ऑपरेशन में मदद कर उनकी उत्‍पादकता को बेहतर बनाने में मदद करता है। कॉल और मैसेज कनेक्टिविटी के साथ, जब आप अपना फोन घर पर भूल गए हैं तो आप अपने टैबलेट के जरिये सीधे ही कॉल या मैसेज का उत्‍तर दे सकते हैं, यह आपके संचार को समृद्ध बनाता है।

वृहद्ध मनोरंजन

गैलेक्‍सी टैब एस5ई का 10.5 इंच सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले 16:10 स्‍क्रीन रेश्‍यो के साथ आता है, जो यूजर्स को एक प्रभावी दृश्‍य अनुभव प्रदान करता है। टैब एस5ई का 10.5 इंच एज-टू-एज डिस्‍प्‍ले और स्लिम-डाउन बेजल एक समृद्ध दृश्‍य अनुभव के लिए 82 प्रतिशत स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो प्रदान करता है, जो आपकी सामग्री को जीवंत बनाएगा। टैब एस5ई के खूबसूरत विजुअल्‍स को क्‍वाड स्‍पीकर्स की मदद से समृद्ध, शानदार साउंड के साथ मिश्रित किया गया है, जिसे शक्तिशाली, तेज ऑडियो के लिए ऑटो रोटेट स्‍टीरियो टेक्‍नोलॉजी के साथ शामिल किया गया है जो इस बात पर निर्भर करता है कि आप टैबलेट को कैसे (पोर्ट्रेट/लैंडस्‍कैप) पकड़ रहे हैं।

प्रभावी 3डी साउंड और पेशेवर रूप से संतुलित आवाज के लिए टैब एस5ई में एकेजी द्वारा डॉल्‍बी एटम्‍स को साउंड के साथ एकीकृत किया गया है। अधिक उपयोग के लिए गैलेक्‍सी टैब एस5ई क्विक-चार्जिंग 7040एमएएच (टिपीकल) बैटरी लाइफ के साथ आता है। इसका मतलब है कि यूजर्स बिना रुके 14.5 घंटे तक इसका लुत्‍फ उठा सकते हैं।

कनेक्‍टेड लिविंग और सुरक्षा

गैलेक्‍सी टैब एस5ई का कॉल-मैसेज कंटीन्‍यूटी फीचर यूजर्स को समृद्ध संचार के लिए सीधे अपने टैबलेट से कॉल या मैसेज का उत्‍तर देने की अनुमति देता है – भले ही जब उनका फोन घर पर ही क्‍यों न छूट गया हो। गैलेक्‍सी टैब एस5ई फैमिली शेयर फीचर के साथ आता है जो यूजर्स को अपने परिवार के सदस्‍यों के सैमसंग एकाउंट्स को एक फैमिली ग्रुप में जोड़ने में सक्षम बनाता है, जिससे वे आसानी से एक-दूसरे के साथ फोटो, इवेंट्स और नोट्स को साझा कर सकते हैं। गैलेक्‍सी टैब एस5ई कड़ी सुरक्षा के लिए बायोमेट्रिक अनलॉकिंग – फेस रिकॉग्निशन और/या फिंगरप्रिंट स्‍कैनर – के साथ आता है।

गैलेक्‍सी टैब ए 10.1

गैलेक्‍सी टैब ए10.1 को किफायती दाम पर प्रीमियम मल्‍टीमीडिया अनुभव के लिए तैयार किया गया है। यह यूजर्स को अपनी बड़ी स्‍क्रीन और शक्तिशाली हार्डवेयर के साथ बेजोड़ यूजर अनुभव प्रदान करता है।

टाइमलेस डिजाइन

गैलेक्‍सी टैब ए10.1 मेटल यूनीबॉडी डिजाइन के साथ आता है, जो विस्‍तारित मजबूती के साथ एक स्‍टाइलिश लुक प्रदान करता है। इसमें अनूठा 10.1 इंच फुल एचडी कॉर्नर-टू-कॉर्नर डिस्‍प्‍ले है जो यूजर्स को विविध सामग्री को देखने, स्‍ट्रीम करने और ब्राउज करने की अनुमति देता है। गैलेक्‍सी टैब ए10.1 का वजन 470ग्राम से कम है और इसकी मोटाई केवल 7.5एमएम है, जो इसे साथ में रखने को अविश्‍वसनीय तरीके से आसान बनाता है।

सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन

गैलेक्‍सी टैब ए10.1 अपने डॉल्‍बी एटम्‍स 3डी सराउंड साउंड और समृद्ध डुअल स्‍टीरियो स्‍पीकर्स के साथ एक वास्‍तविक सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। इसकी शक्तिशाली एपी पेशकश तेज स्‍पीड और निर्बाध ऑपरेशन प्रदान करता है जिससे यूजर्स अपने मंनोरंजन अनुभव को और अधिक व्‍यापक बना सकते हैं। माइक्रोएसडी कार्ड के साथ, यूजर्स अधिक संख्‍या में एप्‍स और मीडिया फाइल्‍स के लिए इसकी स्‍टोरेज को 512जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

निर्बाध मनोरंजन को सुनिश्चित करने के लिए गैलेक्‍सी टैब ए10.1 शक्तिशाली और लंबे समय तक चलने वाली 6150एमएएच बैटरी के साथ आता है। यूजर्स गैलेक्‍सी टैब ए10.1 के शानदार डिस्‍प्‍ले पर बेहतर स्‍पष्‍टता और ऑप्‍टीमल ब्राइटनेस के साथ सामग्री को देख सकते हैं। स्‍क्रीन अधिक स्‍पष्टता और साफ रेजोल्‍यूशन के लिए 400 निट्स के ब्राइटनेस को हासिल कर सकती है।

बेहतरीन फीचर्स

गैलेक्‍सी टैब ए10.1 में किड्स होम फीचर भी है, जो बच्‍चों को उनकी रचनात्‍मकता और कल्‍पना को विकसित करने में मदद करता है। अभिभावक आसानी से क्विक पैनल पर किड्स होम को लॉन्‍च कर सकते हैं और बच्‍चों के प्‍लेटाइम, स्‍वीकृत एप्‍स और मीडिया को सेट कर सकते हैं। गैलेक्‍सी टैब ए10.1 लेगो गेम कंटेंट और माई आर्ट स्‍टूडियो, क्रोक्रो एडवेंचर आदि जैसे एप्‍स के साथ आता है।

नया गैलेक्‍सी टैब ए10.1 यह सुनिश्‍चित करता है कि  यूजर्स किड्स स्‍क्रीन टाइम और वह क्‍या देख रहे हैं इसकी निगरानी कर सकें। यह यूजर्स को अपने बच्‍चों को संभावित हानिकारक सामग्री से दूर रखने में भी सक्षम बनाता है। इसका पैरेंटल कंट्रोल फीचर यूजर्स को बच्‍चों के लिए डिवाइज यूज करने के समय सीमा को सेट करने की भी सुविधा देता है।

कीमत और उपलब्‍धता

गैलेक्‍सी टैब एस5ई और गैलेक्‍सी टैब ए10.1 दोनों ही तीन खूबसूरत रंगों – सिल्‍वरब्‍लैक और गोल्‍ड – में आएंगे। गैलेक्सी टैब एस5ई के वाईफाई ओनली वेरिएंट की कीमत 35,999 रुपए हैजबकि वाईफाई+एलटीई वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए है। गैलेक्‍सी टैब एस5ई की बिक्री 24 जून से सभी प्रमुख रिटेल स्‍टोर्ससैमसंग ई-शॉप और सैमसंग ओपेरा हाउस में शुरू होगी।

गैलेक्‍सी टैब एस5ई का वाईफाई वेरिएंट अमेजन डॉट इन पर भी उपलब्‍ध होगाजबकि वाईफाई+एलटीई वेरिएंट फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्‍ध होगा। गैलेक्‍सी टैब ए10.1 के वाईफाई वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपएजबि‍क वाईफाई+एलटीई वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपए है। गैलेक्‍सी टैब ए10.1 (वाईफाई ओनली) की बिक्री केवल अमेजन डॉट इन और सैमसंग ई-शॉप पर की जाएगीजो 26 जून से शुरू होगी। गैलेक्‍सी टैब ए10.1 (वाईफाई+एलटीई) एक जुलाई से सभी प्रमुख रिटेल स्‍टोर्ससैमसंग ई-शॉप और सैमसंग ओपेरा हाउस पर उपलब्‍ध होगा। यह मॉडल अमेजन डॉट इन पर भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

Continue Reading

Trending