Connect with us

Sports

कोहली से भी आगे निकल गए स्टीव स्मिथ, लगाई शानदार सेंचुरी

Published

on

विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को एशेज 2019 के पहले टेस्ट में शानदार सेंचुरी लगाकर सबको हैरान कर दिया। ऐसा करके उन्होंने सबको चौका दिया। स्मिथ के टेस्ट करियर का यह 24वां और एशेज में 9वां शतक था। स्मिथ ने इसके साथ ही सबसे कम पारियों में 24 शतक लगाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

स्मिछ ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन मैदान पर अपने टेस्ट करियर की 118वीं पारी में 24 सेंचुरी पूरी की। तो वहीं कोहली ने 123 टेस्ट पारियों में यह मुकाम अपने नाम किया। बता दें सबसे कम पारियों में 24 शतक का रेकॉर्ड दुनिया के सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज कहे जाने वाले ऑस्ट्रेविया के सर डॉन ब्रैंडमैन ने 66 पारियों में ही 24 शतक लगा दिेए थे।

जिसके बाद वह 144 रन बनाकर आउट हुए। उनकी शानदार पारी और लोअर ऑर्डर के साथ उनकी साझेदारी के दम ऑस्ट्रेलिया ने 284 रनों का स्कोर खड़ा किया। बता दें कोहली के बाद इस सूची में सचिन तेंडुलकर, सुनील गावसकर और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन का नंबर आता है।

स्मिथ ने नौंवे विकेट के लिए पीटर सिडल के साथ 88 रनों की साझेदारी की। वहीं आखिरी विकेट के लिए नाथन लायन के साथ 74 रन जोड़े। यह इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ का 9वां शतक था। इस मामले में वह संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए है। इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ का 9वां शतक था। इस मामले में वह संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए है। इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड ब्रैंडमैन के नाम है।

Sports

विवादों में फंसे धोनी, आम्रपाली फ्लैट का विज्ञापन करना पड़ा मंहगा

Published

on

धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों विवादों के घेरे में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल उनकी मुश्किल का कारण है आम्रपाली समूह मामला, जिस कारण धोनी परेशान हैं। कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामबिलास पासवान से आम्रपाली समूह को बढ़ावा देने वाले भ्रामक विज्ञापन को लेकर दिग्गज क्रिकेटर धोनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

रामबिलास पासवान को भेजे ज्ञापन में कैट ने कहा है कि विज्ञापन के जरिए धोना ने आम्रपाली परियोजनाओं में फ्लैट खरीदने के लिए लोगों को बहुत उकसाया है। प्रभावित होकर लोगों ने फ्लैट खरीदें, लेकिन बिल्डर दोषी पाया गया है। इसलिए धोनी की भी जवाबदेही बनती है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने धोनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और कहा कि मशहूर लोग विज्ञापनों के लिए बड़ी रकम लेते हैं, लेकिन बिना तथ्यों की पुष्टि किए कि वे जिस सामान या सेवाओं का समर्थन कर रहे हैं वह उसके लायक है या नहीं। इसकी जवाबदेही नहीं लेते।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री से संसद के वर्तमान सत्र में उपभोक्ता सुरक्षा विधेयक पारित करने को सुनिश्चित करने की मांग की। खंडेलवाल का कहना है कि इसके माध्यम से भ्रामक विज्ञापनों में मशहूर हस्तियों की जिम्मेदारी तय की जा सकेगी।

बता दें विज्ञापन करते हुए धोनी ने यहां तक कह दिया था कि उन्होंने भी आम्रपाली फ्लैट लिया है। यह विज्ञापन लोगों को धोखा देने और अपनी मेहनत की कमाई को ऐसी परियोजनाओं में लगाने के लिए बढ़ावा देती है जो अभी भी अपूर्ण है। तो वहीं दूसरी तरफ आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा ने भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी को पत्र लिखकर धोनी और उनकी पत्नी साक्षी धोनी की कंपनियों की जांच कराने की मांग की है।

Continue Reading

Sports

कुछ लोग चाहते हैं कि मैं इस मैच से पहले ही संन्यास ले लूं, धौनी ने दिया अटकलों को विराम

Published

on

Some people want me to retire before this match, Dhoni has given answer

लखनऊ : महेंद्र सिंह धौनी ने संन्यास को लगाई जा रही अटकलों को विराम दिया है। उन्होंने संन्यास की खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उन्हें खुुद को ही नहीं पता कि वो कब क्रिकेट से संन्यास लेंगे। Some people want me to retire before this match, Dhoni has given answer

दरअसल मौजूदा वर्ल्ड कप में धौनी अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और ऐसे में उनके विरोध में कई बातें सामने आ रही थीं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी ने संन्यास को लगाई जा रही अटकलों को विराम दिया है।

दरअसल, इस विश्व कप में धौनी का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा है। वह लगातार आलोचना झेल रहे हैं। इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के चलते उन पर सवाल खड़े हो रहे है। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी धौनी की आलोचना कर चुके हैं।

Some people want me to retire before this match, Dhoni has given answer

Some people want me to retire before this match, Dhoni has given answer

बताया जा रहा था कि अब टीम सेमीफाइनल से आगे जाएगी या नहीं इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। वहीं भारत का जो भी मैच इस विश्व कप का आखिरी मैच होगा वो धौनी का भी अंतिम मैच साबित हो सकता है। धौनी ने इससे पहले क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की कप्तानी भी अचानक ही छोड़ी थी और टेस्ट क्रिकेट को भी एकदम से अलविदा कह दिया था। ऐसे में किसी भी तरह का अनुमान लगाना मुश्किल है। 

महेंद्र सिंह धौनी ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में बताया,’ मैं नहीं जानता कि मैं कब संन्यास लूंगा। लेकिन कई लोग चाहते हैं कि मैं आगामी मैच (भारत बनाम श्रीलंका) के मैच से पहले संन्यास ले लूं। इससे पहले पीटीआई की ओर से जानकारी दी गई थी कि महेंद्र सिंह धौनी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।

Some people want me to retire before this match, Dhoni has given answer

विश्व कप के दौरान महेंद्र सिंह धौनी ने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले बोले कि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं इस मैच से पहले ही संन्यास ले लूं। बता दें कि विश्व कप में धौनी के प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। वहीं, खबरें यह भी है कि धौनी इस विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे।

Continue Reading

Sports

यूपी के रविन्द्र मिक्स डबल्स में विजेता और पुरुष डबल्स में उपविजेता

Published

on

up's ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles
लखनऊ। यूपी के रविन्द्र सिंह मास्टर आल इंडिया बैडमिंटन मेजर रैंकिंग टूर्नामेंट में मिक्स डबल्स में विजेता और पुरुष डबल्स में उपविजेता रहे। up’s ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles
उत्तर प्रदेश के रविन्द्र सिंह ने ऊटी  (तमिलनाडु) में गत एक से चार जुलाई तक बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित प्रथम मास्टर आल इंडिया बैडमिंटन मेजर रैंकिंग टूर्नामेंट में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में मिक्स डबल्स में स्वर्ण जीता वहीं रविन्द्र 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में पुरुष डबल्स में यूपी के ही डीबी थापा के साथ उपविजेता रहे।
up's ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles

up’s ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles

मिक्स डबल्स (40 साल से अधिक) के फाइनल में गेल इंडिया में कार्यरत रविन्द्र और तमिलनाडु के सुज्जने विंगलते की जोड़ी ने तमिलनाडु के सेंथिल वेलन के और जीए दिव्या की जोड़ी को 21-18, 21-6 से हराया।

up’s ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles

पुरुष डबल्स में यूपी के रविन्द्र सिंह और डीबी थापा की जोड़ी ने सेमीफाइनल में टॉप सीड कन्नन चिन्नासामी और महेश्वरन जयरामन की जोड़ी को 21-8, 21-19  के खिलाफ उलटफेर भरी जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि डीबी थापा के अस्वस्थ होने के चलते यह जोड़ी फाइनल नहीं खेल पाई और दोनों को उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा।
भारतीय बैडमिंटन टीम (35 वर्ष से अधिक) में रविन्द्र और डीबी थापा चयनित
वहीं इस चैंपियनशिप के दौरान रविन्द्र और डीबी थापा को सूचना मिली कि गोवा में हुई मास्टर नेशनल बैडमिंटन चैैंपियनशिप में पुरुष डबल्स में कांस्य प्रदर्शन जीतने के चलते दोनों का चयन कैटोविस (पोलैंड) में 4 से 12 अगस्त तक होने वाली बीडब्लूएफ सीनियर वल्र्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में कर लिया गया है।

up’s ravindra singh winner of mix double and runnerup in male doubles

रविन्द्र और डीबी थापा इस चैंपियनशिप में 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में पुरुष डबल्स के मुकाबले में खेलेंगे।
Continue Reading

Trending