Connect with us

रोजगार समाचार

कमांडर और पायलट के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

Published

on

साल 2019 में सरकारी और प्राइवेट सेक्टरों में छप्पड़फाड़ नौकरी की पेशकश की जा रही है. एक के बाद एक सरकारी और प्राइवेट डिपार्टमेंट में नौकरी के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. हमारी वेबसाइट ‘बेरोजगारों की टोली’ पर आपको सरकारी और प्राइवेट सेक्टर की सभी जॉब और उनके रिजल्टस के बारे में सही जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

हाल में एयरलाइन अलाइड सर्विसेज लिमिटेड (AASL) ने नौकरी के लिए आवेदन जारी किए हैं. इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 13/11/2019 से पहले अपना आवेदन जमा करा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें. हमने अपने लेख में आपके लिए वेतन, कुल रिक्ति, चयन प्रक्रिया, नौकरी विवरण और अंतिम तिथि के बारे में जानकारी दी है. अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने से पहले कृपया नीचे दिए गए सभी विवरणों को अच्छे से समझ लें.

पदों का नाम – कमांडर

शैक्षिक योग्यता – 12वीं पास

कुल पदों की संख्या – 47 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

अनुभव  – 2 – 7 वर्ष

नौकरी करने का स्थान – नई दिल्ली,कोलकाता,बेंगलुरू ,हैदराबाद, सिकंदराबाद,मुंबई,चेन्नई,विशाखापत्तनम

आवेदन करने की अंतिम तारीख – 13/11/2019

वरिष्ठ ट्रेनी पायलट के लिए भर्ती

पदों का नाम – वरिष्ठ ट्रेनी पायलट

शैक्षिक योग्यता – 12वीं पास

कुल पदों की संख्या – 20पोस्ट

वेतन –  3,10,000

अनुभव  – 2 – 7 वर्ष

नौकरी करने का स्थान – नई दिल्ली,आसनसोल,हैदराबाद, सिकंदराबाद, बेंगलुरू,विशाखापत्तनम,मुंबई,जयपुर

आवेदन करने की अंतिम तिथि – इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 13/11/2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया –इन पदों के लिए चयन एयरलाइन अलाइड सर्विसेज लिमिटेड, AASL मानदंडों या निर्णय द्वारा लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

अप्लाई कैसे करें – इच्छुक उम्मीदवारों आवेदन पत्र भरने के बाद इसे 13/11/2019 से पहले नीचे दिए गए पते पर भेजें

-अभ्यर्थी को अंतिम तिथि से पहले उपर्युक्त पते पर पासपोर्ट आकार की तस्वीर, शैक्षिक प्रमाणपत्र, और अन्य प्रासंगिक प्रमाणपत्रों की संलग्न प्रतियों के साथ आवेदन भेजना होगा.

-आवेदन प्रक्रिया, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, वेतन, प्राथमिकता, आराम और अन्य प्रासंगिक जानकारी जैसे विस्तृत जानकारी के बारे में और जानने के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

पता – Alliance Air (A Wholly owned subsidiary of Air India Limited) Alliance Bhawan Personnel Department Domestic Terminal-I I.G.I. Airport, New Delhi -110037

रोजगार समाचार

नोएडा मेट्रो में 199 पदों के लिए निकली वैकेंसी, जानिए कौन कौन कर सकता है आवेदन

Published

on

मेट्रो सिटी में मेट्रो से सफर करना बहुत ही सुहाना लगता है और इसी के साथ अगर सरकारी नौकरी हो साथ तो बात ही क्या। क्योंकि सरकारी नौकरी पाने का सपना हर किसी का रहता है। अगर आप भी सरकारी नौकरी सर्च कर रहे है तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल नोएडा मेट्रो लेकर आया है आपके लिए इसमें काम करने का मौका। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। एनएमआरसी स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर, एकाउंट्स असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां करने वाला है।

इन पदों के लिए आप 22 जुलाई, 2019 से 21 अगस्त, 2019 के बीच आवेदन कर सकते हैं। कुल पदों की संख्या 199 है। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों के साथ डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। तो आइए जानते है कि किन पदों के लिए कितने उम्मीदवार चुने जाएंगे-

रिक्त पदों का विवरण

स्टेशन कंट्रोलर ट्रेन ऑपरेटर- 09
कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट- 16
जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल- 12
जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल- 04
जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रोनिक्स- 15
जूनियर इंजीनियर सिविल- 04
मेंटेनर फिटर-09
मेंटेनर इलेक्ट्रीशियन- 29
मेंटेनर इलेक्ट्रोनिक और मैकेनिक- 90
मेंटेनर रेफरी और एसी मैकेनिक- 07
एकाउंटस असिस्टेंट- 03
ऑफिस असिस्टेंट- 01

कुल पदों की संख्या एवं आयु सीमा

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में कुल पदों की संख्या 199 है और आयु सीमा 18 से 32 साल के बीच निर्धारित की गई है।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों के साथ डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। योग्यता के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के लिए इच्छुक लोग नोएडा मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट www.nmrcnoida.com www.becil.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

Continue Reading

Uncategorized

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने की पास छात्रों के अंकों की घोषणा

Published

on

Staff Selection Commission released markshit of CAPF NIA SSR GD costable

नई दिल्ली : स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने परीक्षा में पास छात्रों के अंकों की आज घोषणा कर दी है। जिन कैंडिडेट्स ने यह परीक्षा पास की है वो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने अंक चेक कर सकते हैं। Staff Selection Commission released markshit of CAPF NIA SSR GD costable

जिन कैंडिडेट्स ने यह परीक्षा पास की है वो स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने अंक चेक कर सकते हैं। एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in है।

Staff Selection Commission released markshit of CAPF NIA SSR GD costable

Staff Selection Commission released markshit of CAPF NIA SSR GD costable

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने असम राइफल्स के लिए CAPFs, NIA, SSF में कोंस्टेबल (GD) और राइफलमैन (GD) पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित करवाई थी। सफल कैंडिडेट्स की अंक तालिका वेबसाइट पर 5 जुलाई, 2019 से लेकर 8 अगस्त, 2019 तक उपलब्ध रहेगी।

असम राइफल्स में CAPF, NIA, SSF और राइफलमैन के लिए भर्ती प्रक्रिया 11 फरवरी, 2019 से 11 मार्च, 2019 के बीच आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 18 दिनों तक 54 शिफ्टों में आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 31 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और 125 शहरों के 297 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकतें हैं।

Staff Selection Commission released markshit of CAPF NIA SSR GD costable

SSC GD Constable Result 2019 की घोषणा 20 जून, 2019 को कर दी गई थी। इस परीक्षा में PET/PST राउंड के लिए 5,34,052 उम्मीदवार सफल हुए थे जिनमें 4,65,632 से पुरुष और 68,420 महिला उम्मीदवार थे। इस साल तीस लाख से भी ज्यादा उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी। कमीशन द्वारा PET/PST राउंड का शेड्यूल जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Continue Reading

उज्ज्वल भविष्य की जानकारी

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में होने जा रही है सात हजार शिक्षकों की भर्ती

Published

on

Recruitment of seven thousand teachers in central universities

नई दिल्लीशिक्षकों के केंद्रीय विश्वविद्यालयों में खाली पड़े करीब सात हजार पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। इसके तहत शिक्षकों की भर्ती विभाग की जगह विश्वविद्यालय या कालेजों को ही इकाई मानकर होगी। Recruitment of seven thousand teachers in central universities

लोकसभा के बाद राज्यसभा ने भी बुधवार को शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण से जुड़े अध्यादेश को पारित कर दिया है। इसके तहत शिक्षकों की भर्ती विभाग की जगह विश्वविद्यालय या कालेजों को ही इकाई मानकर होगी। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद अब यह कानून का रूप ले लेगा। लोकसभा ने इसे सोमवार को पारित कर दिया था।

राज्यसभा में बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शिक्षकों के आरक्षण से जुड़े केंद्रीय शैक्षणिक संस्थान अध्यादेश-2019 और इनमें सामान्य वर्ग के गरीबों को दिए गए दस फीसद आरक्षण को शामिल करने का अध्यादेश पेश किया। जिस पर करीब तीन घंटे की लंबी चर्चा हुई। इस दौरान पूरे सदन ने एक जुट अध्यादेश का समर्थन किया।

Recruitment of seven thousand teachers in central universities

Recruitment of seven thousand teachers in central universities

विश्वविद्यालय के आरक्षण रोस्टर को लेकर विवाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक फैसले के बाद शुरू हुआ था, जिसमें कोर्ट ने विश्वविद्यालय की जगह विभाग को इकाई मानकर आरक्षण रोस्टर तैयार करने को कहा था। इस फैसले को अनुसूचित जाति जनजाति के खिलाफ बताया गया था।

केंद्र सरकार ने भी इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराते हुए विभाग को इकाई मानने का आदेश दिया था। चुनाव के ठीक पहले आए इस फैसले के बाद सरकार इसे लेकर एक विधेयक लेकर आयी। साथ ही सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को विश्वविद्यालय को ही इकाई मानकर शिक्षकों की भर्ती करने का आदेश दिया।

Recruitment of seven thousand teachers in central universities

हालांकि भर्ती प्रक्रिया शुरू हो पाती, इस बीच सामान्य वर्ग के गरीबों को दिए गए दस फीसद आरक्षण में इनमें शामिल न किए जाने से सरकार को फिर से बैकफुट पर आना पड़ा था। बाद में इसे लेकर सरकार का एक नया आदेश जारी करना पड़ा था।

पोखरियाल ने कहा कि इस अध्यादेश के पारित होने से केंद्रीय विश्वविद्यालयों में खाली पड़े सात हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तुरंत शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अध्यादेश से विश्वविद्यालय और कालेजों को ही इकाई मानकर आरक्षण रोस्टर तैयार किया जाएगा।

Continue Reading

Trending